JioPhone Next स्मार्टफोन में ऐंड्रॉयड OS का मजा, फटाफट जानें टॉप फीचर्स

Reliance Jio ने गुरुवार को अपना JioPhone Next स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। कंपनी ने 2G फीचर फोन यूजर्स को 4G स्मार्टफोन पर स्विच करने के लिए किफायती दाम में नया स्मार्टफोन उपलब्ध कराया है। नया जियोफोन नेक्स्ट ऐंड्रॉयड के ऑप्टमाइज्ड वर्जन पर चलता है। आइये आपको बताते हैं Reliance JioPhone Next के टॉप-फीचर्स के बारे में…

– नया जियोफोन नेक्स स्मार्टफोन गूगल के ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के ऑप्टमाइज्ड वर्जन के साथ आता है। फोन KaiOS के साथ नहीं आएगा और इसमें ऐंड्रॉयड ओएस का लाइट वर्ज़न मिलेगा। बता दें कि ऐंड्रॉयड ओएस के साथ आने वाला यह पहला मोबाइल डिवाइस है। पुराने जियो फोन्स में KaiOS दिया जाएगा। रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट की बिक्री 10 सितंबर से शुरू होगी।

 

– जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन बेसिक हार्डवेयर फीचर्स के साथ आता है और इसमें लेटेस्ट ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपॉर्ट नहीं मिलने की उम्मीद है। इसीलिए गूगल ने लिमिटेड हार्डवेयर क्षमता के हिसाब से नया ऑप्टिमाइज्ड ऐंड्रॉयड वर्जन तैयार किया है।

– जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन की डिजाइन 2012 में आए ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की तरह ही है। फोन में रियर पर एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा और आगे की तरफ सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ और ड्यूल-सिम जैसे फीचर्स मिलेगा।

– जानकारी के मुताबिक, स्मार्टफोन में वॉइस असिस्टेंट प्रीलोडेड आता है और इसमें स्क्रीन टेक्स्ट का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, लैंग्वेज ट्रांसलेशन और ऑग्युमेंटेड रियलिटी फिल्टर्स के साथ कैमरे जैसे फीचर्स हैं। इस फोन में रेगुलर ऐंड्रॉयड अपडेट्स के लिए सपॉर्ट मिलता है।

– जियोफोन नेक्स्ट में गूगल प्ले स्टोर के लिए भी सपॉर्ट मिलेगा और यूजर्स ऐंड्रॉयड ऐप्स को डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि, फोन में मैलवेयर से प्रोटेक्शन के लिए Google Play Protect मिलेगा। गूगल ने यूजर्स को लेटेस्ट ऐंड्रॉयड फीचर्स और सिक्यॉरिटी अपडेट्स देने का वादा किया है।

– नए जियो फोन में साफ फोटोज और कम रोशनी में बेहतर विडियो के लिए गूगल और जियो की टीम ने ऑप्टिमाइज्ड एक्सपीरियंस देने के इरादे से साझेदारी की है। इसमें HDR मोड मिलता है ताकि फोटो में वाइडर कलर और डायनमिक रेंज मिल सके।

– जियो ने अपनी ऐनुअल जनरल मीटिंग में जियोफोन नेक्स्ट की कीमत का ऐलान नहीं किया है। कंपनी ने दावा किया कि जियोफोन नेक्स्ट के साथ 2G सब्सक्राइबर्स के लिए 4G पर अपग्रेड करना बेहद आसान होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट को 5000 रुपये से कम दाम में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा जियो डेटा कॉम्बो प्लान के साथ इस फोन को और कम दाम में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *