क्रिकेट की दुनिया में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अपनी खेल भावना और सौम्य स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, वह मैदान पर स्लेजिंग या अन्य विवादों से दूर ही रहते हैं । लेकिन, खिलाडि़यों से अलग वहां की एक वेबसाइट के विचार बिलकुल भी ऐसे नहीं हैं । AccNZ नाम की एक वेबसाइट ने WTC फाइनल में न्यूजीलैंड टीम की जीत का ऐसा जश्न मनाया कि वो नीच हरकत करने से भी बाज नहीं आई ।
दरअसल इस वेबसाइट ने एक ऐसी तस्‍वीर पोस्‍ट की है, जिसे देखकर भारतीय क्रिकेट फैन्स गुस्‍से से उबल रहे हैं । दरअसल इस वेबसाइट ने अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर एक तस्‍वीर पोस्‍ट की है, जिसमें एक लड़की ने एक पुरुष के गले में पट्टा बांध रखा है । इस लड़की को तस्‍वीर में कायली जेमिसन दिखाया गया है, वहीं, जिस इंसान के गले में पट्टा बंधा है उसके नाम के आगे विराट कोहली का नाम लिखा हुआ है ।
जाहिर है, इस तस्वीर के पोस्ट होने के बाद से ही भारतीय फैंस गुस्से में हैं । फैंस इस पोस्ट पर कमेंट्स कर रहे हैं, और अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज करा रहे हैं । कुछ यूजर्स ने लिखा है कि, न्यूजीलैंड की टीम को क्रिकेट वर्ल्‍ड में खेल भावना के लिए जाना जाता है वहीं कीवी फैंस का ऐसा व्यवहार बेहद निराश करने वाला है । कुछ ने लिखा है, विश्‍व रैंकिंग में आने वाले खिलाड़ी का ऐसा बेहूदा मजाक बनाना बिलकुल सही नहीं है । कुछ ने लिखा है, कीवियों ने जीत के नशे में सारी हदें पार कर दीं ।
आपको बता दें, न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज कायली जेमिसन ने WTC फाइनल की दोनों पारियों में विराट कोहली को आउट किया था । पहली पारी में उन्‍होंने विराट को LBW किया था तो दूसरी पारी में विकेट के पीछे बीजे वॉटलिंग के हाथों कैच कराया था । इस चैपिंयनशिप में जेमिसन ने पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट चटकाए थे ।
जेमिसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया था । जेमिसन के प्रदर्शन की विराट कोहली ने भी तारीफ की थी, उन्होंने जीत पर न्यूजीलैंड को बधाई भी दी । वहीं इससे पहले, मैच के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के फैंस ने जब स्टेडियम में अपनी शर्ट उतार दी थी तो भारतीय फैन्‍स ने कीवी फैंस की इस हरकत पर नाराजगी जताई । इस पर, न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशाम ने माफी मांगी थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *