Kisan Andolan: भाकियू नेता टिकैत बोले- घर वापसी नहीं करेंगे किसान, 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में सोच-समझकर लेंगे फैसला

मेरठ: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने मेरठ से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर के लिए किसान ट्रैक्टर रैली की शुरुआत की। इस मौके पर नरेश टिकैत ने कहा कि किसान कृषि कानूनों को लेकर अपनी मांग माने जाने तक ‘घर वापसी’ नहीं करेंगे। किसान अब 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी सोच-समझ कर फैसला लेंगे।

मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा से किसान ट्रैक्टर यात्रा के दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर रवाना होने से पहले किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि किसान अपनी मांगे माने जाने तक घर वापसी को तैयार नही हैं। कृषि कानूनों की वापसी के लिए किसानों ने करो या मरो का संकल्प लिया है और किसान कृषि कानूनों को वापस कराकर रहेंगे।

26 जून की महापंचायत में बनेगी रणनीति

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर नरेश टिकैत ने कहा कि किसान अब 2022 के चुनाव में भी सोच-समझ कर फैसला करेंगे। आंदोलन जारी रहेगा और गाजीपुर बॉर्डर पर 26 (जून) को होने वाली किसान महापंचायत में आगे की रणनीति बनाई जाएगी।


ट्रैक्टर यात्रा के चलते लगा जाम

इस दौरान किसानों की ट्रैक्टर यात्रा के कारण कई मार्गों को यातायात व्यवस्था प्रभावित हो गई और मोदीपुरम,कंकरखेड़ा, बागपत बाईपास से परतापुर तक लंबा जाम लग गया।

pic - 2021-06-25T165748.163

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *