बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि यहां 35 साल के एक शख्स ने करीब 370 महिलाओं को वीडियो कॉल किया और इस दौरान उसने आपत्तिजनक हरकतें कीं, कई बार तो वीडियो के दौरान शख्स ने अपने सारे कपड़े भी उतार दिए।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जांच में पता चला कि शख्स ने महिलाओं के साथ किए गए वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लिया और इसी के जरिए उनको ब्लैकमेल किया। आरोपी ने पीड़ित महिलाओं को धमकी दी कि अगर पुलिस से शिकायत की तो वह वीडियो को उनके परिजनों को भेज देगा और सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान शिव कुमार वर्मा के तौर पर हुई है, उसने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है। वह स्टेशनरी की एक दुकान चलाता है। आरोपी ने 15 अलग-अलग जिलों में रहने वाली महिलाओं को वीडियो कॉल किया। इस वारदात को अंजाम देने के लिए शख्स ने 7 मोबाइल फोन और कई सिम का इस्तेमाल किया। पुलिस को आरोपी के खिलाफ पहली शिकायत पिछले साल लखनऊ से मिली थी। पीड़िता ने महिला हेल्प लाइन नंबर 1090 पर शिकायत की थी। जांच में पता चला कि आरोपी कोई भी रैंडम नंबर उठाता था और उसकी डिटेल ट्रू कॉलर ऐप पर चेक करता था। अगर वह किसी लड़की का फोन नंबर होता था तो वह उसे वीडियो कॉल करता था।

पुलिस के मुताबिक, वीडियो कॉल के दौरान आरोपी अपने कपड़े उतार देता था और वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगता था। जब तक महिला कुछ समझ पाए और फोन काटे तब तक वह वीडियो रिकॉर्ड कर लेता था। इसके बाद वह महिलाओं को ब्लैकमेल करता था। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *