गुजरात से भगाकर फिरोजाबाद लाया, फिर धर्म परिवर्तन कर किया निकाह

फिरोजाबाद: पिता के साथ कैंटीन पर बैठने वाली नाबालिग को फिरोजाबाद के एक युवक ने अपनी बातों में फंसा लिया। बहाने से उसे अपने साथ ले आया और धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ निकाह कर लिया। बालिका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गुजरात में करता था मजदूरी
शहर के थाना रामगढ़ क्षेत्र के हसमत नगर निवासी 21 वर्षीय सलीम पुत्र अब्दुल गफ्फार गुजरात में मेहनत मजदूरी करता था। वहीं 15 वर्षीय बालिका के पिता कैंटीन चलाते हैं। अब्दुल का कैंटीन पर आना जाना था। वह सुबह शाम वहीं खाना खाता था, इसलिए बालिका के पिता से उसकी पहचान हो गई थी। कैंटीन पर बालिका भी अपने पिता का हाथ बंटाती थी। अब्दुल ने उसे अपनी बातों में फंसा लिया।

6 जून को ले आया फिरोजाबाद
अब्दुल नाबालिग को उसके पिता को बिना बताए ही अपने साथ 6 जून को फिरोजाबाद अपने घर ले आया। जहां पिता की रजामंदी से उसने नाबालिग का नाम बदल दिया और उसके साथ निकाह कर लिया। आरोपी निकाह के बाद बालिका को अपने बहनोई रहमान पुत्र शौकीन निवासी मुल्ला का प्याऊ थाना मलपुरा आगरा के यहां ले गया और वहीं रहने लगा। इधर, बालिका के पिता ने फिरोजाबाद एसएसपी से मुलाकात कर पूरी घटना से अवगत कराया। एसएसपी अशोक कुमार के मुताबिक उन्होंने इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया।

आगरा से किया बरामद
एसएसपी ने बताया कि रविवार सुबह हमने टीम भेजकर बालिका को आगरा स्थित आरोपी युवक के जीजा के घर से बालिका को बरामद कर लिया। साथ ही आरोपी युवक, उसके जीजा और पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। इसे पूरे मामले में इन्हीं तीन लोगों की मिलीभगत थी। पिता को सबकुछ पता होने के बाद भी नाबालिग का धर्म परिवर्तन कराकर उसका निकाह कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *