जेल में एक कैदी द्वारा कॉल गर्ल बुलाई गई। इस मामले का खुलासा मोबाइल से खींची गई। तस्वीरें सामने आने के बाद हुआ। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जहां जेल की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। तो वहीं पूरे मामले को लेकर जमकर हंगामा मचा हुआ है।
ये मामला ब्रिटेन के सफोक में एचएम जेल होलेस्ले बे का है। एक कैदी ने जेल में कॉल गर्ल बुलाई। उसकी गंदी तस्वीरें मोबाइल से ली गईं। ये तस्वीरें वायरल होने के बाद मामले का खुलासा हुआ, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया है।
जहां कॉल गर्ल के इस तरह जेल में पहुंचने से जेल सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। तो वहीं बड़ा सवाल ये भी है कि जब जेल में कैदियों के लिए इलेक्ट्रोनिक उपकरणों पर प्रतिबंध है। कैदियों के पास फोन आया कहां से।
वेबसाइट द सन की रिपोर्ट के मुताबिक कैदी नशीली दवाओं के अपराधों के लिए जेल में सजा काट रहा है। वहीं इस मामले को लेकर लेबर सांसद व कॉमन्स जस्टिस सेलेक्ट कमेटी के सदस्य एंडी स्लॉटर ने कहा कि ‘खुली जेलें पुनर्वास की जगह होती हैं। न कि लोगों के लिए अय्याशी का जीवन जीने के लिए।
हालांकि इस मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है। जेल में आने वाली संदिग्ध महिला की तलाश की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि इस तरह जेल में कॉल गर्ल का आना दिखाता है, कि जेल में सुरक्षा को लेकर बड़ा मजाक किया जा रहा है।
हालांकि बड़ी बात ये भी है कि किसी महिला द्वारा इस तरह जेल में आकर अपने जीवन को बड़े खतरे में डाला गया। वह पुरुषों की जेल में अकेले पहुंची थी, जहां कई तरह के खतरनाक अपराधी हैं। कई अपराधी काफी हिंसक और रेप केस में भी सजा काट रहे हैं।
माना जा रहा है कि यदि किसी तरह इस महिला के बारे में जेल में निरुद्ध कैदियों को उसके बारे में जानकारी मिल जाती। तो आसानी से उस पर हमला हो सकता है। उसका जीवन खतरे में पड़ सकता था। हालांकि ये कहा जा रहा है कि ये महिला जेल में निरुद्ध कैदी की गर्लफ्रेंड नहीं थी।
जेल प्रशासन के प्रवक्ता ने कहा कि ‘यह व्यवहार अस्वीकार्य है और इसके लिए अपराधी को दंडित किया गया है। पूरे मामले की जांच चल रही है। जेल में सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त उपाय किए गए हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *