बिजली कटौती से हैं परेशान! तो आपके लिए है ये पोर्टेबल डिवाइस; लैपटॉप-फ्रिज-टीवी-पंखा-हीटर सब चलेगा

अगर आप रोजाना की बिजली कटौती से परेशान हो चुके हैं, तो यहां हम आपको एक ऐसे पोर्टेबलल डिवाइस के बारे में बता रहे हैं, जो आपको और आपके परिवार को बिजली कटौती के दौरान राहत देगा। खास बात यह है कि यह डिवाइस आकार में काफी छोटा है, जिससे इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि यह चलता-फिरता पावर स्टेशन है, जिससे आप कभी भी कहीं भी लैपटॉप-स्मार्टफोन समेत घर से बेसिक होम अप्लायंसेस चला सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं Bluetti EB70 200 Watts पावर स्टेशन की। कंपनी ने Bluetti EP500 / Pro की सफलता के बाद अपने फ्लैगशिप मॉडल के समान यूजेबिलिटी प्रदान करने के लिए एक छोटा पावर स्टेशन के तौर पर इसे पेश किया है। 9.7 किलो वजनी Bluetti EB70, 200 Watts का पावर आउटपुट सपोर्ट करता है। इसमें LiFePO4 बैटरी है, जिसकी खासियत यह है कि 2500 चार्जिंग साइकिल के बाद भी बैटरी की क्षमता 80% बची रहती है। खास बात यह है इसे मल्टीपल सोर्सेस से रिचार्ज किया जा सकता है जैसे 12V कार चार्ज और सोलर पैनल्स। यह एक ईको-फ्रेंडली सोलर जनरेटर है क्योंकि यह एक 200W फोल्डेबल पोर्टेबल सौर पैनल प्रदान करता है। चार्ज करने के बाद इस डिवाइस से अधिकतम 1000 W तक के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को पावर दिया जा सकता है।

.Bluetti EB70 Power Station...

Bluetti EB70 पावर स्टेशन का डिजाइन

  • Bluetti EB70 एक कॉम्पैक्ट पावर स्टेशन है जो फायर प्रूफ ABS + PC मटेरियल से प्रोटेक्टेड है। यह Steel Gray, Green और Camine जैसे तीन अलग-अलग कलर में आता है।
  • इसमें एक डेडिकेटेड हैंडल है, जिससे इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है, दिखने में यह पुराने जमाने के रेडियो सा लगता है। इसमें 4 AC आउटलेट्स हैं, जो 700W पॉवर आउटपुट प्रदान करते हैं। कंपनी का कहना है कि कैम्पिंग और ट्रैवलिंग के लिए यह एक बढ़िया पावर डिवाइस है।

क्या-क्या काम करेगा Bluetti EB70

Bluetti EB70 Power Station

 

  • पावर स्टेशन के फ्रंट पैनल पर कई AC/DC आउटलेट हैं। यह आपके घर में मौजूद सभी बेसिक AC अप्लायंसेस को चला सकता है। कंपनी का कहना है कि इससे स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप, ड्रोन, लाइटिंग्स, टीवी, मेडिकल इक्विपमेंट्स, इलेक्ट्रिक कूकर, मिनी स्पेस हीटर और छोटा फ्रिज को पावर दिया जा सकता है।
  • लैपटॉप और अन्य स्मार्ट एक्सेसरीज को चार्ज करने के लिए इसमें 100W USB-C पोर्ट हैं। यानी अब कैम्पिंग और ट्रैवलिंग के दौरान अलग-अलग डिवाइसेस के लिए अलग चार्जर रखने की जरूरत नहीं है।
  • इसमें कई सारे पोर्ट्स हैं जैसे-USB-A, USB-C PD (2 x 100 W each), Wireless Qi, 12V – 10A (regulated) & 230 volt AC। अच्छी बात यह है कि इसमें 15W वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा मिलती है।
  • इसमें सामने की तरफ एक टच-स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है, जिससे आप मेन्यू में नेविगेट कर सकते हैं, साथ ही इनपुट-आउटपुट को वोल्ट और वाट में देख सकते हैं। डिस्प्ले पर ही बैटरी का चार्जिंग स्टेट्स भी दिखाई देता है।
  • कंपनी का दावा है कि इसे घर पर इमरजेंसी सप्लाई के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही आउटिंग या आउटडोर एडवेंचर के दौरान भी इससे कई डिवाइस को पावर दिया जा सकता है।

Bluetti EB70 बैटरी को कई तरीके से रिचार्ज किया जा सकता है

Bluetti EB70 Power Station

पोर्टेबल पावर स्टेशन Bluetti EB70 को चार अलग-अलग तरीकों से चार्ज किया जा सकता है। सोलर पैनल से इसे फुल चार्ज होने में लगभग 5-5.5 घंटे का समय लगता है, वॉल आउटलेट से 4-4.5 घंटे, कार आउटलटे से 7-7.5 घंटे और जनरेटर से फुल चार्ज होने में इसे 4-4.5 घंटे का समय लगता है।

Bluetti EB70 की कीमत
Bluetti EB70 पावर स्टोरेज की वास्तविक कीमत $ 499 (लगभग 37 हजार रुपये) है।

Bluetti EB70: टेक्निकल स्पेसिफिकेशन की डिटेल

Bluetti EB70 Power Station

टिपिकल कैपेसिटी: 716Wh
आउटपुट पावर: 700W
वायरलेस चार्जिंग: Yes, 15W
USB-C Output: 100W x2(PD3.0)
पीक पावर: 1400W
सेल केमिस्ट्री: LiFePO4, Up to 2500+ Charge Cycles
डायमेंशन: 12.6 x 8.5 x 8.7 inch
वजन: 9.7kg
मैक्सिमम इनपुट पावर: 200W
सोलर इनपुट: 12-28V, up to 200W
कार चार्जर: Supported
वारंटी: 24 months

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *