सामने आया Vivo का सीक्रेट प्लान, फोल्डेबल और रोलेबल फोन पर काम कर रही कंपनी, जानें खासियत

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड वीवो कथित तौर पर नए रोलेबल और फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है क्योंकि उसने “नेक्स फोल्ड”, “नेक्स स्लाइड” और “नेक्स रोल” के ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया है।

GizmoChina के अनुसार, नामों के आधार पर यह माना जा सकता है कि ये फोल्डेबल और रोल करने योग्य डिवाइस हैं।


गैलेक्सी Z फोल्ड 2 या Mi MIX फोल्ड के समान होगा NEX फोल्ड
MyFixGuide का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि NEX फोल्ड में गैलेक्सी Z फोल्ड 2 या Mi MIX फोल्ड के समान फॉर्म फैक्टर होना चाहिए, जबकि NEX स्लाइड और NEX रोल में एक्सपेंडेबल डिस्प्ले होना चाहिए।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि ये सभी डिवाइस वीवो फोन की NEX लाइन के अंतर्गत हैं। NEX लाइन को वीवो की एक्सपेरिमेंटल लाइन भी कहा जा सकता है, ये ठीक वैसी ही है जैसे Xiaomi की मिक्स सीरीज है।


स्टाइलस वाले फोल्डेबल फोन का भी पेटेंट करा चुकी है Vivo
इससे पहले, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि वीवो ने स्टाइलस के साथ एक नए फोल्डेबल स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट कराया है। वीवो मोबाइल कम्युनिकेशन ने फरवरी 2020 मेंWIPO (World Intellectual Property Office) के साथ एक डिजाइन पेटेंट दायर किया। ‘डिस्प्ले पैनल और मोबाइल टर्मिनल’ शीर्षक से, यह पेटेंट हाल ही में स्वीकृत और प्रकाशित हुआ। दस्तावेजों के अनुसार, स्मार्टफोन में एक इनवर्ड फोल्डिंग स्क्रीन होगी जो एक टैबलेट के रूप में सामने आएगी, जैसा कि रिपोर्ट में पहले कहा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *