T20 वर्ल्ड कप यूएई होगा शिफ्ट? बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप को भारत से यूएई में स्थानांतरित करना पड़ सकता है। उन्होंने एएनआई से कहा, ‘हमारे देश में कोविड-19 की स्थिति के कारण, हम टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित कर सकते हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है, हम जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे।’

इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां संस्करण भी यूएई में संपन्न होगा। आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होने वाला है और फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है। इसका मतलब यह भी होगा कि यह टी20 विश्व कप से ठीक पहले खेला जाएगा।

इससे फ्रैंचाइजी को इस बात पर पसीना बहाते हुए देखा जा सकता है कि क्या विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध करा पाएंगे। कुछ फ्रैंचाइजी COVID-19 प्रोटोकॉल पर कड़ी नजर रखते हुए लॉजिस्टिक्स को अंतिम रूप देने के लिए 6 जुलाई के बाद अपने अधिकारियों को यूएई में रखने की योजना बना रही हैं।

दूसरी ओर, क्रिकइन्फो के अनुसार, भारत में शेड्यूल 2021 पुरुष टी 20 विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई में शुरू होगा, जबकि 14 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा। मौजूदा योजना के मुताबिक, टी20 विश्व कप के पहले दौर को दो समूहों में बांटा जाएगा, जबकि यूएई और ओमान में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *