इब्न ए आदम
चाटुकारिता अपने चरम पर है । आज बड़े बड़े तथाकथित पत्रकार और केंद्रीय मंत्री उछल उछल कर बता रहे हैं कि भारत ने वैक्सिनेशन में अमेरिका को पीछे छोड़ दिया ।
इन मूर्खो के इस दावे को आप ऐसे समझिए कि अमेरिका की कुल आबादी 33 करोड़ है और वो अपने 32 करोड़ नागरिकों को वैक्सिनेट कर चुके हैं मतलब अमेरिका के 97% नागरिक वैक्सिनेट हो गए हैं ।
भारत की आबादी 140 करोड़ है और यहाँ पर सरकारी आँकड़ो के हिसाब से 32 करोड़ लोग वैक्सिनेट हुए हैं मतलब भारत के 23% नागरिक ही वैक्सिनेट हुए हैं । फिर भी चाटुकार मंडली देश को समझा रही है कि वैक्सिनेशन में भारत अमेरिका से आगे निकल गया है ।
अब अगर इन चाटुकार मंडली की बात को माना जाए तो भारत दुनिया के 100 देशों को तो तभी पीछे छोड़ चुका था जब उसने एक करोड़ टीके लगवा दिए थे क्यूँकि 100 देशों की आबादी तो एक करोड़ से भी कम है ।
UK , जर्मनी , फ़्रान्स , इसराइल , इटली , दुबई जैसे देश जो अपने 90% नागरिकों को वैक्सिनेट कर चुके हैं , उन्हें भी भारत केवल 23% नागरिकों को एक डोज़ देकर बहुत पहले ही पीछे छोड़ चुका है । भाई, देश में मूर्खो की कमी नहीं है लेकिन हमने इतना मूर्ख तो मत समझो कि हम जैसे मूर्ख भी आपकी अक़्लमंदी पर हंसने लगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *