शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: विगत 24 जून 2021 को कस्बे में शादी समारोह में हंसी-ठिठोली और खुशियों के बीच जयमाल के स्टेज पर महराजगंज थाना प्रभारी रेखा सिंह के प्रयासों से एक गरीब परिवार के बिन बाप की बेटी का ब्याह संपन्न हुआ। जिसकी चर्चाएं क्षेत्र ही नहीं पूरे जनपद भर में आज भी हो रहे हैं।

    आपको बता दें कि, महराजगंज कस्बा के एक गेस्ट हाउस में विगत 24 जून 2021 दिन बृहस्पतिवार की रात क्षेत्र के गांव शिवप्रसाद गंज मजरे पहरावा के रहने वाले स्वर्गीय सुखदेव यादव की बड़ी पुत्री सोनिका के शादी समारोह का आयोजन था, और डीह थाना क्षेत्र के कोहली मजरे रूपा मऊ से दूल्हा बरात लेकर आया था। कन्या पक्ष यानी कोतवाली महराजगंज ने बरातियों का अच्छी तरह स्वागत किया। बराती भी दूल्हे को लेकर नाचते-गाते जिला पंचायत के गेस्ट हाउस पर पहुंचे, तो भाजपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू की अगुवाई में समाजसेवियों और पत्रकारों के द्वारा द्वारचार की रस्म अदा की गई। इसके बाद दूल्हे को जयमाल के स्टेज पर दो वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा गोदी में उठाकर बिठाया गया। दूल्हे को देखकर दुल्हन से सहेलियां भी हंसी ठिठोली करती रहीं। पूरे पंडाल में बराती और जनातियों के बीच खुशियों का माहौल बना था। कोई लजीज व्यंजनों का स्वाद ले रहा था तो कोई अपनी बातों में मश्गूल था।

 विवाह का वीडियो देखने के लिए फोटो पर क्लिक करें।

    हाथों में मेहंदी और सोलह श्रृंगार करके दुल्हन सोनिका जममाल लेकर स्टेज पर पहुंची। दूल्हे के पीछे उसके दोस्त और दुल्हन के साथ उसकी सहेलियां भी हंसी ठिठोलियां कर रही थी। जय माल के पांडाल में उपस्थित बाराती और जनाती यह नजारा देख मंद मंद मुस्कुरा रहे थे। कन्या पक्ष की ओर से डीजे पर मंगलगीत बज रहे थे।

    कोतवाल रेखा सिंह ने सोनिका के अभिभावक की भूमिका निभाते हुए कन्यादान किया। बारातियों और जातियों के लिए स्वादिष्ट भोजन का प्रबंध किया गया था, रिमझिम बारिश के बीच लोगों का उत्साह फीका नहीं पड़ा, और सुबह खुशी खुशी सोनिका की विदाई हो गई। जनपद भर में यह शादी आज भी चर्चा का विषय बनी हुई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *