द्रविड़ के साथ नई टीम इंडिया की जोरदार जुगलबंदी, कप्तान धवन को बायो-बबल में भी दिखे फायदे

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, जो अगले महीने सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका में भारतीय सीमित ओवरों की टीम का नेतृत्व करेंगे, ने कहा है कि बायो-बबल में जीवन ने पुराने समय को वापस लाने में मदद की है जब खिलाड़ियों में मैच के बाद भी एक-दूसरे के आस-पास रहने से जुड़ाव विकसित होगा।

धवन ने टीम के श्रीलंका रवाना होने से पहले मीडिया से कहा, जब हम [निलंबित] आईपीएल से घर गए, तो हमने आराम किया और इतने लंबे समय के बाद अपने परिवारों के साथ समय बिताया। हमें अपने परिवारों के बारे में करीब से पता चला और यही हमें अच्छा लगा। हमारी ट्रेनिंग भी जारी रही। दौरे में राहुल द्रविड़ बतौर हेड कोच जा रहे हैं। गब्बर की माने तो द्रविड़ के साथ टीम बेहतरीन काम कर रही है।

धवन ने द्रविड़ के साथ काम करने के बारे में कहा कि, ‘मैं उनकी कोचिंग के तहत खेला है जब मैं बांग्लादेश में भारत ए की कप्तानी कर रहा था। हम एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाते हैं। हम ऐसा माहौल चाहते हैं जिसमें लड़के कर सकें खुद को व्यक्त करें, स्वयं बनें। इसी तरह हम उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करेंगे।

धवन ने आगे कहा, फिर हमने यहां (मुंबई में) क्वारंटाइन किया, सीनियर्स के रूप में हमारे पास युवाओं के साथ अपने अनुभव साझा करने का शानदार अवसर है। जब दिन के खेल के बाद सभी लड़के एक साथ रहते थे बायो-बबल जीवन के कारण वापस आ रहे हैं। हम एक साथ समय बीता रहे हैं। यह बंधन में मदद कर रहा है। वह एक है एक अच्छी टीम की निशानी- अच्छी बॉन्डिंग, विश्वास और मुझे यकीन है कि हम एक-दूसरे के अनुभव से लाभ उठाएंगे।

ऐसा है भारत का श्रीलंका दौरा
नियमित कप्तान विराट कोहली और मुख्य टीम के इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण धवन श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। भुवनेश्वर कुमार टीम के उप कप्तान हैं। भारत को श्रीलंका से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों और इतने ही टी-20 मैचों में खेलना है। दौरे की शुरुआत 13 जुलाई को और समापन 25 जुलाई होगा। भारत श्रीलंका में तीन वनडे (13-18 जुलाई) और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय (21-25 जुलाई) खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *