पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में बीएसएफ के जवानों ने सीमावर्ती इलाके में अवैध तरीके से भारत में दाखिल हो रहे एक नवविवाहित जोड़े को गिरफ्तार किया है, शनिवार शाम को एक युवक बांग्लादेशी महिला के साथ गैरकानूनी तरीके से सीमा में दाखिल हो रहा था, 26 जून को बीएसएफ की खुफिया शाखा ने मधुपुरी सीमा चौकी पर तैनात जवानों को अलर्ट किया था, कि कुछ लोग सीमा में बांग्लादेश की ओर से दाखिल हो रहे हैं, करीब शाम के 4 बजे जवानों ने सीमा सड़क पर दो लोगों को देखा, उन्हें रोककर सुरक्षाबलों ने पूछताछ शुरु की।
पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो पति-पत्नी हैं, उनकी मुलाकात फेसबुक के जरिये हुई, दोनों में प्यार हो गया, गिरफ्तार युवक ने बताया कि वो तारकनगर के अप्पू नाम के एक दलाल की मदद से 8 मार्च 2021 को बांग्लादेश पहुंचा था, उसने 10 मार्च को शादी की, फिर 25 जून तक बांग्लादेश में ही रुका।
जब युवक से उसकी पहचान पूछा गई, तो उसने तत्काल बता दिया, लेकिन महिला अपनी पहचान नहीं बता पाई, जब सीमा सुरक्षा बल को मामला संदिग्ध लगा तो पूछताछ के लिये मधुपुर सीमा चौकी पर दोनों को लेकर आये, गिरफ्तार बांग्लादेशी महिला की भी पहचान हो गई है, महिला की उम्र 18 साल है, और भारतीय नागरिक का नाम जयकांतो चंद्र राय है, जिसकी उम्र करीब 24 साल है।
वहीं बांग्लादेशी युवती ने बताया कि वो बांग्लादेश की रहने वाली है, वो अपने पति के साथ भारत आ रही थी, उन्होने राजू मंडल नाम के एक बांग्लादेशी दलाल को सीमा पार कराने के लिये 10 हजार बांग्लादेशी टका भी दिया था, बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिये दोनों को पुलिस थाना भीमपुर को सौंप दिया है।
82वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर संजय प्रसाद सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लड़के और लड़की की बीएसएफ की इंटेलिजेंस ब्रांच ने सघन पूछताछ की थी, पूछताछ के बाद उन्होने लव अफेयर की बात कही, जिसकी पुष्टि भी हुई। उन्होने कहा कि भारतीय युवक ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पारकर बांग्लादेश में जाकर शादी रचाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *