सासाराम। एक ऐसी शादी हुई है जिसमें एक तरफ तो लड़का है लेकिन दूसरी तरफ ना तो लड़की है और ना ही लड़का यानि एक ऐसी शादी हुई है जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल है। यही कारण है कि जब शादी के बाद बहू अपनी ससुराल पहुंची तो लड़के की मां अपनी बहू को देखकर बेहोश हो गई। जब उसे होश आया तो उसे ये शादी मंजूर नहीं थी। लिहाजा समाज वालों ने दुल्हा-दुल्हन दोनों को घर से निकाल दिया। अब आपको लग रहा होगा कि ये कैसी शादी थी जिसमें लड़का-लड़की के बीच रिश्ता नहीं हुआ और फिर भी लड़के की मां बेहोश हो गई।

मामला सासाराम के करगहर का है। यहां एक युवक ने किन्नर से शादी कर ली, जिसके बाद लड़के के घर में बवाल मच गया। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले एक नाच पार्टी में काम करने के दौरान करगहर के रहने वाले गोलू कुमार को पानापुर की रहने वाली किन्नर नंदनी से प्रेम हो गया। कुछ दिनों तक प्रेम-मोहब्बत में रहने के बाद दोनों ने अपनी जिंदगी का सफर साथ तय करने की ठानी और फिर इन दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद गोलू अपनी किन्नर पत्नी नंदनी के साथ करगहर के ही एक किराए के मकान में रहने लगा। परिवार वालों को जब इसकी जानकारी हुई, तो दबाव बनाकर गोलू को किन्नर नंदनी से अलग करने की कोशिश की गई और फिर परिवार वाले गोलू को समझा बुझाकर अपने घर ले आए।

इधर, जब इसकी जानकारी नंदनी को लगी तो वह गोलू को ढूंढती हुई उसके घर पहुंच गई जहां अपनी किन्नर बहू को देखकर गोलू की मां बेहोश हो गई। स्थिति तब और ज्यादा गंभीर हो गई, जब गोलू की बेहोश मां को सिर पर पानी छिड़ककर किन्नर बहू उसे होश में लाने लगी। ये नजारा देखकर वहां खड़े लोग वापस अपने घर जाने लगे। लोगों को लगा कि बहू अपनी सास की सेवा शुरू कर चुकी है इसलिए होश आने के बाद सबकुछ ठीक हो जाएगा। लेकिन नंदिनी को ये मालूम नहीं था कि वो अपनी जिस सासु मां को होश में लाने का प्रयास कर रही है उसके जगते ही उसे बेघर कर दिया जाएगा। हुआ भी वही, गोलू की मां और नंदिनी की सासु मां होश में आई और फिर घर में लोक लाज की चर्चा शुरू हो गई। लोक लाज के भय से फिलहाल गोलू और उसकी किन्नर पत्नी करगहर से निकलकर किसी करीबी रिश्तेदार के यहां चले गए हैं। मोहल्ले वाले इस पूरे प्रकरण को देखकर तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *