माइकल होल्डिंग की विराट कोहली को सलाह-जज्बातों पर काबू रखें टीम इंडिया के कप्तान

वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holdig) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को ‘थोड़ा शांत’ होने की सलाह दी है। होल्डिंग का कहना है कि भारत की कप्तानी करते समय विराट को थोड़ा शांत रहने की जरूरत है।

होल्डिंग को लगता है कि 32 वर्षीय भारतीय कप्तान अगर मैदान पर अपने जज्बात में बह जाते हैं, जिससे उनकी टीम के ज्यादातर सदस्य तनाव में रहते हैं। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में होल्डिंग ने यह बात कही।

कोहली की तुलना विवियन रिचर्ड्स से की
होल्डिंग ने विराट कोहली की तुलना वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards) के साथ की। उन्होंने माना कि दोनों के व्यक्तित्व में मैदान पर जरूरत से ज्यादा खुलकर भावनाओं का इजहार करना है लेकिन साथ ही यह भी सलाह कि टीम हित के लिए थोड़ा शांत होने की जरूरत है।

होल्डिंग ने कहा, ‘विराट कोहली अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार करते हैं। उन्हें देखकर आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि वह क्या सोच रहे हैं। मुझे लगता है कई बार वह ज्यादा ही बह जाते हैं। लेकिन यही विराट कोहली की पहचान हैं।’

होल्डिंग ने विराट की तुलना विवियन रिचर्ड्स के साथ की। बकौल होल्डिंग, ‘कोहली काफी कुछ विव जैसे हैं। विव भी कई बार मैदान पर काफी ज्यादा खुलकर भावनाओं का इजहार करते थे। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों की यही पर्सनालिटी है।’

डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था
विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final) के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। साउथम्प्टन के रोज बाउल में खेले गए खिताबी मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से पराजित किया। टीम इंडिया 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

माइकल होल्डिंग और विराट कोहली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *