Jio बनाम Vi: 1 साल की वैधता, Disney+ Hotstar VIP और डाटा समेत बहुत कुछ, किसका प्लान है ज्यादा बेहतर

नई दिल्ली। देश की जानी-मानी नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी अपने सस्ते प्लान लॉन्च कर सकती हैं। हाल ही में देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनियां Reliance Jio और Vodafone Idea अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग वैधता वाले प्लान पेश करती हैं। हम आपको इन दोनों ही कंपनियों के एक से बढ़कर एक प्लान के बारे में बता रहे हैं। जी हां, अगर आप सालाना वैधता वाले प्लान की बात कर रहे हैं तो हम आपको Vodafone Idea और Reliance Jio के दो प्लान की जानकारी दे रहे हैं। ये दोनों ही प्लान 365 दिन की वैधता के साथ आते हैं। यहां हम आपको इन सभी प्लान की जानकारी दे रहे हैं।

Vodafone Idea का 2595 रुपये वाला प्लान: Vodafone Idea के 2595 रुपये वाले प्लान में रोजाना 1.5GB डाटा मिलता है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 365 दिनों की है। इस प्लान में कुल 547.5GB डाटा मिलता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में रोजाना 100 SMS मिलते हैं। अतिरिक्त फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में 1 साल के लिए Disney+ Hotstar VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में बिंग ऑल नाइट, वीकेंड डाटा रोलओवर और Vi Movies & TV Classic का फ्री एक्सेस मिलता है।

 

Reliance Jio का 2599 रुपये वाला प्लान: Reliance Jio का 2599 रुपये वाले प्लान में 2GB डाटा मिलता है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 365 दिनों की है। इसके अलावा इस प्लान में 10GB अतिरिक्त हाई स्पीड डाटा भी मिलता है। इस प्लान में कुल 740GB डाटा मिलता है। वहीं डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद 64Kbps की स्पीड से इंटरनेट चलता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में रोजाना 100 SMS मिलते हैं। अतिरिक्त फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में Disney+ Hotstar VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। वहीं, इस प्लान में Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

अंतर: इन दोनों ही प्लान की तुलना की जाए तो Jio का 2599 रुपये वाले प्लान में ज्यादा डाटा मिल रहा है। इस प्लान में कुल 740GB डाटा मिलता है। वहीं, इन दोनों ही प्लान में Disney+ Hotstar VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐसे में जियो का प्लान ज्यादा बेहतर नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *