Tokyo Olympics: राफेल नडाल के बाद सेरेना विलियम्स भी ओलिंपिक में नहीं खेलेंगी, 4 बार की हैं गोल्ड मेडलिस्ट

विम्बलडन (इंग्लैंड)। सेरेना विलियम्स ने रविवार को यहां विम्बलडन के वीडियो कांफ्रेंस में बताया कि वह तोक्यो ओलिंपिक में भाग नहीं लेंगी लेकिन उन्होंने इसका कोई कारण नहीं बताया। सेरेना ने कहा, ‘मैं वास्तव में ओलिंपिक की सूची में नहीं हूं। ऐसा नहीं है कि मुझे इस बारे में पता नहीं है। अगर यह सही है तो मुझे वहां नहीं होना चाहिए।’

इस 39 साल की खिलाड़ी ने अमेरिका के लिए ओलिंपिक खेलों में चार स्वर्ण पदक जीते हैं जिसमें 2012 लंदन ओलिंपिक में एकल और युगल दोनों वर्ग का स्वर्ण शामिल हैं। वह 2000 में सिडनी और 2008 में पेइचिंग ओलिंपिक में युगल में स्वर्ण जीत चुकी हैं।

उन्होंने युगल वर्ग के सभी स्वर्ण बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं। रियो ओलिंपिक (2016) में सेरेना एकल वर्ग में तीसरे दौर में हार गयी थी जबकि युगल में वह अपनी वीनस के साथ पहले दौर में ही बाहर हो गयी थी।

उन्होंने कहा, ‘ओलिंपिक को लेकर मेरे इस फैसले के पीछे कई कारण हैं। मैं वास्तव में वहां नहीं जाना चाहती। माफी चाहूंगी।’ राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम जैसे अन्य शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों ने भी कहा है कि वे जापान नहीं जाएंगे।

रोजर फेडरर ने शनिवार को कहा कि उन्होंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह तोक्यो खेलों में भाग लेंगे या नहीं। उन्होंने कहा यह इस पर निर्भर करेगा कि विंबलडन में चीजें कैसी रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *