Shiv Kumar-1

– नाहिद खान

हल्द्वानी – ‘अपने जीवन में पुरखो की विरासत और संस्कारों को हमेशा याद रखना चाहिये,इन्ही की बदौलत  ही आपने जो हासिल भी कुछ हासिल किया है सब उनके संस्कारो का परिणाम है। पुरखो को याद करने से ऊर्जा का संचार होता है और आप से नई उचाईयों को छूने को तैयार होते है।’

Shiv Kumar-2

       यह आशीर्वादी विचार एलएससी इंफ्राटेक के एमडी शिव कुमार ने हल्द्वानी में अपने स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय पिता केदार नाथ जी की 50 वी पुण्यतिथि के अवसर पर हल्द्वानी यूनिट पर व्यक्त किये।

       उन्होंने कहा कि हमारे जीवन की शुरुआत माता पिता से होती है,उन्ही से हम बोलना, चलना,खाना, पीना और अच्छे संस्कार सीखते है। उनकी दी गई शिक्षा से ही दुनिया में आगे बढ़ते है,उनको कभी नहीं भुलाना चाहिये उनका आशीर्वाद सदैव आपके साथ रहता है और आपको आगे बढ़ने के लिये प्रेरित करता है। हमने आज ईश्वर से प्रार्थना की है कि हमे सदा पिता जी से प्राप्त संकारो और आदर्शो पर चले की प्रेरणा दे।

        शिव कुमार ने कहा कि स्वर्गीय पिता की याद में श्री केदार नाथ जी मानव सेवा संस्था का गठन किया है। इसका उद्देश्य मानव सेवा करना है।

Shiv Kumar-3

        इस ट्रस्ट के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय पिता केदार नाथ जी की 50 वी पुण्यतिथि के अवसर पर एलएससी इंफ्राटेक के सीएमडी शिव कुमार जी ने सपरिवार सहित हवन पूजन किया। इसके बाद स्कूली बच्चो को टिफन,कपडे साईकिले स्कूल बेग प्रदान किये।

       इस अवसर पर अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि माता पिता जैसा स्नेह प्यार किसी से नहीं मिल सकता। हम और हमारे परिवार में पुरखो का बहुत महत्व है ,उनके बिना हमारा जीवन शून्य है। आज हम उनको याद करके मानव की सेवा  कर रहे है,जिससे हमे पार सुख मिल रहा है,लोगो को भी अपने पुरखो से प्रेरणा लेनी चाहिए।

Shiv Kumar-4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *