भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के पास नाम के साथ-साथ पैसा भी है, विराट की सालाना कमाई करीब 200 करोड़ रुपये है, और वो मौजूदा दौर में दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर भी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने सिर्फ एक मैच में भारतीय कप्तान की सालाना कमाई से 543 करोड़ रुपये ज्यादा कमा लिये।
अमेरिका के महान प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने खुलासा किया है कि पिछले महीने यृ-ट्यूबर लॉगन पॉल से हुई फाइट में उन्होने 100 मिलियन डॉलर की कमाई की, यानी भारतीय रूपयों में मेवेदर ने 743 करोड़ रुपये एक ही मैच में कमा लिये।
ये जानकर आप हैरान रह जाएंगे, कि मेवेदर और लॉगन के बीच हुई ये फाइट नकली थी, खुद अमेरिकी बॉक्सर मेवेदर ने इस बात का खुलासा किया है, मेवेदर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होने कहा कि उन्होने एक नकली फाइट से ही 100 मिलियन डॉलर कमा लिये।
आपको बता दें कि मेवेदर और लॉगन पॉल के बीच 6 जून को ये मुकाबला हुआ था, ये मैच 8 राउंड तक चला, और मेवेदन यूट्यूबर लॉगन पॉल को नॉक आउट नहीं कर सके थे, इस मैच के बाद मेवेदर की पूरी दुनिया में आलोचना हुई थी, लेकिन इस बॉक्सर ने कहा था कि उन्हें इस बातों से फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि उन्होने इस फाइट से 743 करोड़ रुपये कमा लिये हैं।
मेवेदर ने अपने प्रोफेशनल बॉक्सिग करियर में एक भी मैच नहीं गंवाया है, उन्होने 2017 में रिटायरमेंट ले लिया था, वो अपने करियर के सभी 50 मैच जीते थे। मेवेदर ने 2020 तक 450 मिलियन डॉलर कमा लिये थे, लेकिन इसी साल मई में उन्होने दावा किया, कि वो अपने करियर में 1.2 बिलियन डॉलर यानी 89.13 अरब रुपये कमा चुके हैं।
मेवेदर कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं, उनके पास बुगाती ग्रैंड स्पोर्ट, बुगाती वेरॉन, लैम्बॉर्गिनी, एवेंटेडॉर, फेरारी जीटीवी फियोरानो जैसी कारें है, इसके अलावा उनके पास कई रॉल्स रॉयस और बेंटले भी है। मेवेदर के पास कई प्राइवेट जेट भी है, जिसकी कीमत करीब 334 करोड़ रुपये है। उन्हें घड़ियों का शौक भी है, उनके पास करीब 50 करोड़ रुपये की घड़ियां है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *