पूर्व क्रिकेटर जडेजा ने फैलाई गोवा में गंदगी, बिल से खुला मामला, भरना पड़ा जुर्माना

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा, जो उत्तरी गोवा के सुरम्य गांव एल्डोना में एक बंगले के मालिक हैं, पर गांव की सरपंच तृप्ति बंदोदकर ने गांव में कचरा फेंकने के लिए 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बंदोदकर ने सोमवार को कहा कि 90 के दशक के लोकप्रिय क्रिकेटर ने बिना किसी हंगामे के जुर्माना भर दिया।

सरपंच ने कहा, ‘हम अपने गांव में कचरे के मुद्दे से त्रस्त हैं। बाहर से भी कचरा गांव में डाला जाता है, इसलिए हमने कुछ युवाओं को कचरा बैग इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए किसी भी सबूत के लिए स्कैन करने के लिए नियुक्त किया है।’

बिल से खुला मामला
बंदोदकर ने कहा, ‘हमें कचरे के कुछ बैगों में अजय जडेजा के नाम पर एक बिल मिला। जब हमने उन्हें भविष्य में गांव में कचरा नहीं फेंकने के लिए कहा, तो उन्होंने कहा कि वह जुर्माना देने को तैयार हैं इसलिए उन्होंने भुगतान किया। हमें गर्व है कि ऐसी हस्ती, एक लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ी, हमारे गांव में रहता है, लेकिन ऐसे लोगों को कचरा मानदंडों का पालन करना चाहिए। एल्डोना गांव कई मशहूर हस्तियों का घर है, जिनमें जडेजा और लेखक अमिताभ घोष शामिल हैं।

ऐसा था क्रिकेट करियर

1992 से लेकर 2000 के बीच अजय जडेजा ने भारत के लिए 196 वनडे, 15 टेस्ट मुकाबले खेले। निचले क्रम पर तेज तर्रार बल्लेबाजी और चुस्त फिल्डिंग के लिए मशहूर जडेजा 13 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए भारत के कप्तान भी थे। साल 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया, जिसके बाद उनका करियर भी खत्म हो गया। अब वह बतौर कमेंटेटर टीवी पर नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *