शादी समारोह में डीजे पर भिड़े दो युवक, पथराव में 8 साल की बच्ची के पेट में ईंट लगने से मौत

कानपुर में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। शादी समारोह में नशे की हालत में दो युवक डीजे पर ‘तमंचे पे डिस्को’ गाने पर डांस कर रहे थे। डीजे पर डांस के दौरान दो युवक आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि शादी का पंडाल युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। युवकों ने पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान एक ईंट आठ साल की बच्ची के पेट पर जा लगी। जिससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। बच्ची को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

बिल्हौर थाना क्षेत्र स्थित कुशहापुरवा गांव में मलिखान की बेटी मुस्कान की शादी थी। बीते रविवार को बकोठी गांव से बारात आई थी। शादी समारोह में जयमाल के बाद सभी खाना खा रहे थे। वहीं, डीजे पर लड़की पक्ष के युवक नशे में धुत्त होकर डांस कर रहे थे। डीजे पर तमंचे पे डिस्को गाने पर दोनों युवक डांस कर रहे थे।

दोनों युवक एक-दूसरे पर कर रहे थे पथराव
डांस दौरान एक युवक का हाथ दूसरे युवक के चेहरे पर लग गया। इस बात पर दोनों युवकों के बीच विवाद शुरू हो गया और कुछ ही देर में मारपीट शुरू हो गई। शादी समारोह में मौजूद लोगों ने किसी तरह से दोनों अलग-अलग कराया। इसके बाद दोनों ही युवक एक-दूसरे पर ईंट और पत्थर फेंक कर मारने लगे।

बच्ची के पेट में लगी ईंट
गांव के ही बृजेश और प्यारे लाल एक-दूसरे के ईंट फेंक कर मार रहे थे। इसी दौरान आठ साल की राखी के पेट पर ईंट लग गई। जिससे बच्ची बेहोश होकर गिर पड़ी। परिजन बच्ची को सीएचीसी ले गए, जहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। परिजनों ने बच्ची को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया था। बच्ची की बीते सोमवार देररात इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को बच्ची का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार कराया गया।

मौत के बाद बढ़ेगी धारा
बिल्हौर इंस्पेक्टर विनोद कुमार निगम के मुताबिक शादी समारोह में दो युवकों का आपस में झगड़ा हो गया था। दोनों ही युवक नशे की हालत में थे। झगड़े के दौरान बच्ची के पेट में चोट लग गई थी। बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। बच्ची की मौत के बाद धाराएं बढ़ाई जाएंगी। वहीं दोनों आरोपियो की तलाश में दबिशें दी जा रही हैं।

2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *