INDIA NAZAR – इंडिया नज़र ब्यूरो

हल्द्वानी – नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को पत्र लिखकर तत्काल नगला गोलगेट किच्छा तहसील के पास 60 -70 के दशक के रह रहे और कारोबार कर रहे लगभग 12 सौ परिवारों को मालिकाना हक दिए जाने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर विनियमितीकरण किए जाने की मांग की है।

      मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हुए सांसद अजय भट्ट ने कहा कि क्षेत्रीय लोगों द्वारा अवगत कराया गया है कि नगला गोल गेट के पास रोड के दोनों तरफ दुकानें व आवास पर रहने वाले लोग लगभग 60-70 के दशक से उस स्थान पर निवास कर रहे हैं, हाल ही में माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार लोक निर्माण विभाग एवं पंतनगर विश्वविद्यालय द्वारा इन सभी लोगों को नोटिस दिया गया है कि 12 जून तक स्वयं उक्त स्थान से दुकान व आवास हटा लें वरना बलपूर्वक हटा लिया जाएगा लिहाजा उक्त स्थान पर आवास और दुकान को हटाए जाने से लगभग 12 सौ परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ जाएगा।

     सांसद अजय भट्ट ने पत्र लिखकर यह भी अवगत कराया है कि लोक निर्माण विभाग और रोड निर्माण एवं चौड़ीकरण हेतु कोई प्रस्ताव उधर स्वीकृत नहीं है उसके उपरांत भी लोक निर्माण विभाग द्वारा नगला गोलगेट इलाके में एक ही तरफ लगभग 105 से 110 फीट भूमि नाप ली गई है। जिससे लोगों की दुकानों एवं आवासों को नुकसान हो रहा है साथ ही माननीय उच्च न्यायालय द्वारा भी कई ऐसे आदेश दिए गए हैं। जिनको सरकार ने गंभीरता से लिया है जिसमें सरकार ने माननीय उच्च न्यायालय का सम्मान करते हुए समाधान भी निकाला है ऐसे ही सरकार से अनुरोध किया गया है कि जनहित में प्राथमिकता के आधार पर तत्काल इस क्षेत्र के सभी लोगों को कैबिनेट के प्रस्ताव पास कर विनियमितीकरण कर मालिकाना हक देना चाहिए ताकि माननीय उच्च उच्च न्यायालय के आदेशों का सम्मान करते हुए यहां के लोगों को मालिकाना हक मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *