नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नियम तोड़ने पर फिर से सख्ती की गई है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 101 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 119 लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हुए है। हालांकि कल कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई। बताना लाजमी है कि सख्ती में ढील देते ही लोगों ने ढील वर्तनी शुरू कर दी है। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने पूर्वी दिल्ली में लक्ष्मी नगर का मेन मार्किट को 5 जुलाई रात 10 बजे तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। लक्ष्मी नगर मेन मार्किट से जुड़े आस पास के इलाके भी बंद करा दिए गए हैं।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना के नियमों के लगातार उल्लंघन के बाद ये आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि डीडीएमए ने विकास मार्ग से लेकर लवली पब्लिक स्कूल तक के इलाके को बंद करा दिया है। हाल ही में एसडीएम प्रीत विहार ने कोरोना के नियमों के उल्लंघन को लेकर रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में पिछले रविवार का हवाला दिया गया था, जब बाजार में जरूरत से ज्यादा भीड़ इकट्ठी हो गई थी. मार्किट एसोसिएशन भीड़ को कम करने में नाकाम रहा था।

दिल्ली में पहली बार इस तरह की सख्ती देखने को मिली है। पूर्वी दिल्ली के ज़िला मजिस्ट्रेट ने बताया, ”पूर्वी दिल्ली में कोरोना नियमों का ठीक से पालन नहीं होने के कारण लक्ष्मीनगर मेन मार्केट और उसके आसपास के मार्केट जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर को 5 जुलाई की रात 10 बजे तक बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *