Noida News: नोएडा प्रशासन ने 32 बिल्डरों की 315 करोड़ की संपत्ति की जब्त, जल्द होगी नीलामी

यूपी रेरा (UP RERA) ने बकायेदार बिल्डरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं। नोएडा जिला प्रशासन ने 32 बिल्डरों की 315 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की हैं। अधिकारियों का कहना है कि जब्त की गई संपत्ति को नीलाम किया जाएगा। जिला प्रशासन ने यूपी रेरा के निर्देशों का पालन नहीं करने पर यह कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों में हड़कंप मच गया है।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों की मनमानी किसी से छुपी नहीं है। बिल्डरों ने बायर्स के साथ सरकार को भी चूना लगाया है। एक तरफ जहां बिल्डरों ने बायर्स को पैसे लेने के बाद भी फ्लैट नहीं दिए हैं। वहीं, काफी बिल्डरों ने जिला प्रशासन से खरीदी जमीन का बकाया भी नहीं चुकाया है।

डीएम सुहास एलवाइ ने बताया कि यूपी रेरा की तरफ से जारी आरसी के आधार पर बकायेदार बिल्डरों से वसूली की जा रही है। अभियान के तहत 32 बिल्डरों की करीब 315 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। सभी संपत्तियों पर जिला प्रशासन ने जब्त का नोटिस चस्पा कर दिया है। जब्त की संपत्तियों की जल्द ही ऑनलाइन नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिला प्रशासन ने इस संबंध में शासन को पत्र भेजा है। शासन के निर्देश पर नीलामी की जाएगी।

एडीएम (वित्त एवं राजस्व) विनीता श्रीवास्तव ने बताया कि 162 फ्लैट, 5 दुकान, 6 भूखंड, और 28 लग्जरी विला जब्त किए गए हैं। जब्त की गई संपत्तियों को नीलामी करने की ऑनलाइन प्रक्रिया जुलाई माह में शुरू की जाएगी। जब्त संपत्ति की सही कीमत का आकलन की जिम्मेदारी रजिस्ट्री विभाग को सौंपी गई है। सर्किल रेट के आधार पर इनकी कीमत तय की जाएगी।

rera noida

जिला प्रशासन ने जब्त का नोटिस चस्पा कर दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *