Noida News: मास्क के ऑर्डर के लिए ग्राहक से वसूले 3 करोड़ रुपये, फर्जी बिल भी दिया और फिर गायब, आरोपी गुरुग्राम से गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। मास्क बनाने के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी करने के आरोपी को ग्रेटर नोएडा की फेज थ्री थाना पुलिस ने दबोच लिया है। छह महीने से फरार चल रहे आरोपी गुरदीप सिंह जायसवाल को पुलिस ने गुरुग्राम के सेक्टर 40 से गिरफ्तार किया। आरोपी से पुलिस इस मामले से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटा जा रही है।

मास्क देने के लिए नकली दस्तावेज भी सौंपे थे
पुलिस ने बताया कि अमन मेहरा नाम के युवक ने जनवरी में गुरदीप सिंह नाम के कंपनी संचालक को मास्क बनाने का ऑर्डर दिया था। गुरदीप ने बताया था कि उनकी कंपनी सेक्टर 63 में है। मास्क तैयार करने के नाम पर गुरदीप ने अमन से एडवांस के तौर पर 3 करोड़ 3 लाख 19200 रुपये लिए थे। पैसे लेने के बाद आरोपी ने ऑर्डर से जुड़े दस्तावेज भी ऑर्डर देने वाले को सौंप दिए।

बाद में पता चला कि सारे दस्तावेज फर्जी थे। पैसे लेने के कई महीने बाद तक जब मास्क की डिलीवरी नहीं हुई तो पीड़ित को शक हुआ। पीड़ित का आरोप है कि आरोपी ने न तो मास्क बनाए और न ही पैसे दिए।

दूसरे आरोपियों की भी तलाश
इस फर्जीवाड़े में गुरदीप के साथ उसके कई साथी भी शामिल थे। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने गुरदीप सहित एके कुमार उर्फ डॉ. कुमार उर्फ मिस्टर कुमार, कीर्ति अखिलेश, असीम महेश्वरी, एसके मिश्रा को नामजद कर अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया था।

पुलिस ने मामले में गुरुग्राम के सेक्टर 40 स्थित साउथ सिटी 1 निवासी गुरदीप सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी मूलरुप से हापुड़ के मधुवन कॉलोनी का रहने वाला है। आरोपी ने ही ठगी की साजिश रची थी। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

Image representative

सांकेतिक तस्वीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *