सरप्राइज! Airtel जल्द दे सकती है बड़ा झटका! ग्राहकों की जेब पर भारी पड़ने वाले हैं ये Plans

प्रीपेड प्लान्स को संशोधित करने के बाद, ऐसा लगता है कि भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक एयरटेल अब पोस्टपेड पैक की ओर बढ़ रही है, क्योंकि एयरटेल जल्द ही इनमें कुछ बड़े बदलाव कर सकती है। हालांकि, बदलाव की कुछ प्लान्स तक ही सीमित रहने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि सभी पोस्टपेड पैक इस बढ़ोतरी में शामिल नहीं होंगे।

इसके अलावा टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल पोस्टपेड प्लान्स के साथ कुछ नए बेनिफिट्स जोड़ने की योजना बना रही है। कंपनी 249 रुपये और 999 रुपये के दो पोस्टपेड प्लान्स के साथ एड-ऑन कनेक्शन जोड़ सकती है।

एयरटेल 249 रु. पोस्टपेड प्लान की डिटेल
टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल इस प्लान में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर सकती है। इसका मतलब है कि यूजर्स को 249 पैक के लिए 299 रुपये का भुगतान करना होगा। साथ ही कंपनी इसी पोस्टपेड पैक के फायदों को बढ़ाने की योजना बना रही है। यह प्लान वर्तमान में 10GB डेटा प्रदान कर रहा है; हालांकि, कंपनी द्वारा इसमें 20GB डेटा बढ़ाने की संभावना है। इसका मतलब है कि यूजर्स को कुल 30GB डेटा मिलेगा।

एयरटेल 999 रु. फैमली पोस्टपेड प्लान की डिटेल
एयरटेल भी 999 रुपये के पोस्टपेड प्लान को संशोधित करने की योजना बना रही है। वर्तमान में, दूरसंचार ऑपरेटर प्रति माह 150GB डेटा और डेटा रोलओवर सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, यह पैक वॉयस कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 मैसेज भी प्रदान करता है। इसमें Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar VIP, Airtel Xstream Premium और अन्य Airtel Thanks जैसे ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।

इन लाभों के अलावा, एयरटेल चार-फैमिली एड-ऑन कनेक्शन भी प्रदान कर रहा है। हालांकि इस संशोधन के बाद फैमिली कनेक्शन को चार कनेक्शन से घटाकर तीन कर दिया जाएगा।

विशेष रूप से, रिपोर्ट अतिरिक्त डेटा के बारे में सटीक विवरण साझा नहीं करती है, जो इस योजना के साथ पेश किया जाएगा। लेकिन, उम्मीद है कि जल्द ही टेलीकॉम ऑपरेटर बदलाव करेगा।

कंपनी ने 456 और 128 रु. के दो प्लान लॉन्च करने की घोषणा भी की
गौर करने वाली बात है कि टेलीकॉम ऑपरेटर अपनी पेशकश में काफी बदलाव कर रहा है। एयरटेल ने डेटा, कॉलिंग और एक्सटेंडेड वैधता की पेशकश करने के लिए 456 रुपये और 128 रुपये के दो नए प्लान लॉन्च करने की घोषणा की है।

लेकिन, ऐसा केवल एयरटेल के साथ नहीं है अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर जैसे रिलायंस जियो अपने टैरिफ प्लान में बदलाव कर रहे हैं। इसी तरह, भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर Vodafone-Idea ने अपने प्लेटफॉर्म पर कम आय वाले उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए नए पॉकेट-फ्रेंडली प्लान लॉन्च किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *