भारतीय महिला टीम की तारीफ करते हुए माइकल वॉन ने साधा विराट कोहली ऐंड कंपनी पर निशाना?

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम पर तंज कसा है। भारत की महिला क्रिकेट टीम भी इस समय इंग्लैंड में है और वह वनडे सीरीज खेल रही है। बुधवार को दोनों टीमों के बीच टॉन्टन में सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनैशनल (England W vs India W) मैच खेला गया।

भारतीय टीम को हालांकि इस वनडे में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा लेकिन 222 के स्कोर पर भी इंग्लैंड के लिए कड़ी चुनौती पेश की। इंग्लैंड का स्कोर एक समय पर पांच विकेट पर 133 रन था लेकिन सोफिया डंकली (Sophia Dunkley) ने 73 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने चुनौती पेश करने के लिए भारतीय महिला की टीम की तारीफ की। उन्होंने लिखा, ‘भारतीय महिला टीम आज शानदार खेल दिखा रही है… यह देखकर अच्छा लग रहा है कि कम से कम एक भारतीय टीम को इंग्लिश परिस्थितियों में खेल सकती है।’

ट्वीट के दूसरे हिस्से में भारतीय पुरुष टीम पर निशाना साधा गया लगता है। कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। साउथम्पटन में हुए मैच में भारतीय टीम को मैच छठे (रिजर्व) दिन हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि दो दिन का खेल बारिश के कारण खराब हो गया था।

महिला क्रिकेट टीम के मैच की बात करें तो टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। टीम 221 रन पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने एक बार फिर सबसे ज्यादा रन बनाए। मिताली ने 59 रन की पारी खेली। वहीं युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 44 रन का योगदान दिया। हालांकि, भारतीय टीम का मिडल और लोअर ऑर्डर ज्यादा योगदान नहीं दे पाया और टीम पूरे 50 ओवर में ऑल आउट हो गई। केट क्रॉस ने 34 रन देकर पांच विकेट लिए।

भारतीय महिला टीम ने गेंदबाजी में वापसी की। झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने टैमी ब्यूमोंट को 10 के स्कोर पर आउट किया वहीं पूनम यादव (Poonam Yadav) ने इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (10) और एमी जोन्स के विकेट लिए। जोन्स ने 28 रन नबाए। हालांकि डंकली ने एक छोर संभालकर रखा और अपनी टीम के लिए उम्मीदें कायम रखीं। डंकली को कैथरीन ब्रंट का बखूबी साथ मिला जिन्होंने 33 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *