Shamli News: शादी में मिल रहे करोड़ों के तोहफे, इनकम टैक्स नहीं लगा सका गिफ्ट देने वालों का पता

वेस्ट यूपी के शामली जिले की दो शादियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भात (मामा पक्ष की ओर से दिया जाने वाला गिफ्ट), सगाई और लड़के के सिर पर हाथ रखने के नाम पर करोड़ों रुपये के गिफ्ट दिए जा रहे हैं, जिसमें पचास लाख से अधिक की नकदी भी शामिल है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई, लेकिन इनकम टैक्स को सूचना देकर अपना पल्ला झाड़ लिया। पुलिस या आयकर विभाग यह पता लगाने में कामयाब नहीं हो सका कि यह आयोजन कहां हो रहे थे और इतनी बड़ी रकम गिफ्ट में देने वाले कौन लोग हैं।

भात में दिए करोड़ों के तोहफे
वेस्ट यूपी में जब विवाह समारोह होता है तो मामा पक्ष की ओर से भात दिया जाता है। शामली के थाना भवन में दिए गए भात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक मामा की ओर से 20 लाख 51 हजार की नकदी, गाड़ी और गहने गिफ्ट किए गए हैं, जबकि दूसरे मामा की ओर से 21 लाख रुपये की नकदी, 40 जेवर सोने के और चांदी के जेवर के अलावा एक सेन्ट्रो कार गिफ्ट में दी गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों मामाओं की ओर भात में दिए गे तोहफों की कीमत करोड़ों रुपये है।

दूल्हे के सिर पर हाथ रखने के नाम पर दिए पांच लाख
एक ओर आम आदमी जहां पांच लाख रुपये में पूरी शादी कर लेता हैं। वहीं, शामली के थाना भवन में हुई एक शादी में दूल्हे के सिर पर हाथ रखने के नाम पर उसे पांच लाख रुपये का शगुन दिया गया, जबकि सगाई और शादी में दिए गए तोहफों की कीमत कई करोड़ रुपये की है।

वीड़ियों में जेवरों से लदी दिखी दुल्हन
सोशल मीडिया पर एक दुल्हन का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें दुल्हन पूरी तरह गहनों से लदी हुई है। दुल्हन द्वारा जो गहने पहने गए हैं, उनकी कीमत भी करोड़ों रुपये बताई गई है। बताया जा रहा है कि दुल्हन ने जो गहने वीडियो में पहने हैं, वह उसकी ससुराल पक्ष और मायके की ओर से तोहफों में मिले हैं।

a

इनकम टैक्स नहीं लगा पाया तोहफा देने वालों का पता
वीडियो वायरल होने के जब वीडियो में थाना भवन का नाम आया तो थाना भवन पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने इस मामले में ऐक्शन लेते हुए इसकी जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दे दी और अपना पल्ला झाड़ लिया। इनकम टैक्स आयोजकों की तलाश कर रहा है, लेकिन आयोजकों का पता नहीं लग सका है।

वेस्ट यूपी में शादियों में दिखावा बना स्टेटस सिम्बल
वेस्ट यूपी में मुस्लिम समाज की कुछ बिरादरियों में शादियों में दिखावा करना एक स्टेटस सिम्बल बन गया है। इन बिरादरियों में माना जाता है कि यदि हैसियत के हिसाब से शादी नहीं की तो बिरादरी में उसका नाम नीचा हो जाएगा। यही कारण है कि शादियों में जो दान-दहेज दिया जाता है, उसकी बाकायदा नुमाइश होती है।

क्या कहते हैं अधिकारी
सीओ थाना भवन अमित सक्सेना ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें थाना भवन का नाम लिया गया था। इस वीडियो का पुलिस द्वारा संज्ञान लिया गया और इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी गई है। वीडियो थाना भवन का बताया जा रहा है, लेकिन कहां का है और किसके घर का है, यह जानकारी नहीं मिल सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *