UP में गिरी कोरोना से मरने वालों की संख्या… लखनऊ में जीरो, पूरे राज्य में सिर्फ 3 मौतें

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रोजाना जारी होने वाले संक्रमितों के आंकड़ों में बुधवार को प्रदेशवासियों के लिए एक बार फिर राहत देने का काम किया है। बीते कई दिनों से राजधानी से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में तेजी से घट रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या के साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या में इजाफा होता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन बुधवार को जारी हुए आंकड़ों में उत्तर प्रदेश में जहां मरने वालों की संख्या 5 से भी कम दर्ज की गई। वहीं, लखनऊ में संक्रमण से बीते 24 घंटे में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

राजधानी में 12 नए संक्रमित, लेकिन संक्रमण से नहीं हुई एक भी मौत
राज्य सरकार की ओर से बुधवार को जारी हुए कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों ने लखनऊवासियों को बहुत बड़ी राहत दी है। बीते 24 घंटे में लखनऊ में जहां 12 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं, बीते दिनों से लगातार 10 के नजदीक बनी रहने वाली संक्रमण से मरने वालों की संख्या बुधवार को शून्य तक पहुंच गई। लखनऊ में 22 बीते 24 घंटे में 22 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया, जिसके चलते राजधानी में कोरोना से एक्टिव मामलों का ग्राफ 251 तक पहुंच गया है।

प्रदेश में गिरी मौतों की संख्या
उत्तर प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर स्वास्थ विभाग की सक्रियता का परिणाम बुधवार को जारी हुए आंकड़ों में देखने को मिला। यूपी की राजधानी में जहां संक्रमण से एक मरीज की भी मौत नहीं हुई। वहीं, पूरे उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 165 नए संक्रमितों के साथ मात्र 3 मरीजों की संक्रमण से मरने वालों की संख्या दर्ज की गई। इतना ही नहीं, राज्य में बीते 24 घंटे में 292 मरीजों को अस्पताल से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते यूपी में एक्टिव मरीजों की संख्या 2,796 तक पहुंच गई।

jpg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *